शुभमन गिल अपने करियर के सबसे शानदार दौर से गुजर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाज की तूती बोल रही है। आईपीएल 2023 भी गिल के लिए बेहद यादगार रहा और उन्होंने 890 रन कूटे। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी सलामी बल्लेबाज से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिचेल स्टार्क गिल का जीना हराम कर सकते हैं।

चैपल ने बताई गिल की कमजोरी 

ग्रेग चैपल ने एक शो पर बात करते हुए शुभमन गिल की सबसे बड़ी कमजोरी को उजागर किया है। उन्होंने कहा, "कुछ चीजें हैं जो शुभमन गिल पारी की शुरुआत में करते हैं, जिसके चलते ऑफ स्टंप के आसपास की गेंदें उनको तंग करती हैं। इसके साथ ही अगर गेंद बाउंस करती हैं, तो वह विकेट के पीछे बल्ले का अंदरूनी किनारा देने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। हालांकि, वह एक अच्छे प्लेयर हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करेंगे, तो यकीनन वह उनको सबक सिखाएंगे।"

स्टार्क से रहना होगा गिल को सावधान

पूर्व कंगारू खिलाड़ी का मानना है कि शुभमन गिल को मिचेल स्टार्क काफी परेशान कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "गिल पहले भी इंग्लैंड में रह चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग करेंगे, तो बाकी बल्लेबाजों की तरह गिल भी संघर्ष करेंगे। जो गेंदबाज अपनी अधिक पेस की वजह से उनको सबसे ज्यादा तंग करेगा वो मिचेल स्टार्क हैं। स्टार्क किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। उनकी अतिरिक्त गति के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज आउट हो जाते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "थोड़ा सा अधिक बाउंस अच्छे प्लेयर को भी आउट करवा देता है और मुझे लगता है कि अगर हेजलवुड फिट होते हैं, तो वह शुभमन के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे।"