उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने रविवार की सुबह से ही अयोध्या में विकास योजनाओं का निरीक्षण शुरू कर दिया। उन्होंने अब तक राम कथा पार्क, कोरिया पार्क, राम की पैड़ी सहित राम पथ व भक्ति पथ का निरीक्षण किया है।

मुख्य सचिव को सब कुछ ठीकठाक मिले इसलिए विभागीय अधिकारी तमाम व्यवस्थाओं को शनिवार से ही दुरुस्त करने में जुटे हुए थे। जो भक्ति पथ महीनों से अधूरा पड़ा हुआ था उस पर रविवार को पूरे दिन मजदूर मिट्टी व गिट्टियां डालकर रास्ते को बनाते नजर आए।

मुख्य सचिव ने राम पथ के निरीक्षण के दौरान अब तक के हुए कार्यों की जानकारी ली साथ ही चेताया की दीपोत्सव से पहले राम पथ दुरुस्त हो जाना चाहिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ही हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया। इसके बाद राम जन्मभूमि जाकर रामलला के दरबार में माथा टेका और राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों की भी जानकारी ली।

मुख्य सचिव रविवार की शाम तक अयोध्या में रहेंगे और कई विकास योजनाओं का निरीक्षण करेंगे। वे 11:30 बजे रामकथा संग्रहालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करके योजनाओं की प्रगति भी जानेंगे। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव के साथ जिले के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।