बस्ती। बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन  की  बैठक  जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बहादुर उपाध्याय की अध्यक्षता में रौतापार मोहल्ला स्थित रामधीरज यादव के आवास पर सपन्न हुई। निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन की मजबूती और सदस्यता अभियान बढाने के लिये अब सदस्यों के घरों पर  भी बैठकें होगी। संचालन करते हुये जिला मंत्री उदय प्रताप पाल ने कहा कि सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव लेने के साथ ही समस्याओं के समाधान का प्रयास होगा। ऐसी बैठकों से लोग परिवारों से भी जुड़ेंगे।
बैठक को सम्बोधित करते हुये जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बहादुर उपाध्याय ने कहा कि एसोसिएशन लगातार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के हितों के लिये संघर्ष कर रहा है। घरेलू बैठकोें से सदस्यों के बीच आत्मीयता भी बढेगी और समस्याओं के समाधान में मदद भी मिलेगी। मोहल्लावार बैठकें कर सदस्यों की संख्या बढायी जायेगी। बैठक का आरम्भ पूर्व प्रधानाचार्य राकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ।
 बैठक में राशिकृत पेंशन की वसूली 10 वर्ष बाद न किये जाने, उम्र 65, 70 और 75 वर्ष पर 5, 10, 15 प्रतिशत पेेंशन में बढोत्तरी, रेलवे किराये में वरिष्ठ नागरिकोें के लिये छूट बहाल किये जाने, पुरानी पेंशन बहाली एवं कैशलेश चिकित्सा, कोराना काल का फ्रीज डीए जारी करने आदि का मुद्दा छाया रहा।
जिला मंत्री उदय प्रताप पाल ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया था। निश्चित रूप से इसके सकारात्मक परिणाम सामने आयेेंगे। पेंशनरों की समस्याओं के निस्तारण के लिये एसोसिएशन लगातार संघर्षशील है।
मोहल्ला बैठक में  राधेश्याम तिवारी, चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, सुरेशधर दूबे, सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव,  प्रेमशंकर लाल, रामधीरज यादव आदि ने पेंशनरों की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।  
यह जानकारी देते हुये एसोसिएशन के सह मीडिया प्रभारी प्रेमनाथ उपाध्याय ने बताया कि बैठक में सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं पर बैठक में बिन्दुवार विचार विमर्श किया गया। इसका शीघ्र निराकरण कराया जायेगा।
बैठक में राधेश्याम श्रीवास्तव, गंगाराम चौधरी, रामनरायन वर्मा, गिरिजाशंकर लाल श्रीवास्तव, ईश्वरचन्द श्रीवास्तव, रामधीरज, घनश्याम लाल श्रीवास्तव, राकेश कुमार श्रीवास्तव, रामचेत सिंह, छोटेलाल यादव, दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव, मनोज कुमार श्रीवास्तव, रविन्द्रनाथ श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव, उमाशंकर लाल, अंजनी कुमार श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।