चेन्नई सुपर किंग्स (RCB) की टीम ने IPL 2024 का शानदार आगाज किया है. IPL 2024 में शुक्रवार को खेले गए ओपनिंग मुकाबले में येलो आर्मी ने चेपॉक के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से पटखनी दी है. चेन्नई सुपर किंग्स (RCB) की इस जीत के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने जमकर चर्चा लूटी है. रवींद्र जडेजा ने IPL में इतिहास रचते हुए बड़ा मुकाम हासिल किया है. साथ ही रवींद्र जडेजा ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के महारिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है.  

जडेजा ने IPL में रच दिया इतिहास

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में सफल रन चेज के बाद सबसे ज्यादा बार नाबाद लौटने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. IPL में यह 27वां मौका था जब रवींद्र जडेजा सफल रन चेज के बाद नाबाद लौटे हैं. महेंद्र सिंह धोनी भी IPL में 27 बार सफल रनचेज करने के बाद नाबाद लौटे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम आता है. दिनेश कार्तिक IPL में 22 बार सफल रनचेज करने के बाद नाबाद लौटे हैं. पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी IPL में सफल रनचेज करने के बाद 22 बार नाबाद लौटे हैं.

आईपीएल के इतिहास में अपने 100 छक्के भी पूरे किए

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2024 के पहले ही मैच में अपनी शानदार फॉर्म दिखाई है. रवींद्र जडेजा ने पहले कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 5.20 की इकोनॉमी से 21 रन ही दिए. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने बल्ले से 17 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए. रवींद्र जडेजा की इस पारी में एक छक्का भी शामिल रहा. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं. IPL के 227 मैचों में रवींद्र जडेजा ने 2717 रन बनाए हैं और 152 विकेट भी हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा की फॉर्म चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आने वाले मैचों में अहम साबित हो सकती है.