वाराणसी |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे वाराणसी पहुंचे। वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीते नौ वर्षों में हुए विकास कार्यों को गिनाया। साथ ही पूर्व की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि गरीब मां का बेटा मोदी गरीबों का अपमान नहीं सहेगा। प्रधानमंत्री ने जनता को 12 हजार करोड़ रुपये की सौगात भी दी। देर शाम बरेका में भाजपा नेताओं के साथ टिफिन बैठक में शामिल हुए।बरेका में आयोजित टिफिन बैठक में 120 लोगों को शामिल होना था। बैठक में 118 पहुंचे। वाराणसी के 63 पार्षद, महानगर के सभी पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष के अलावा तीन विधायक और दो मंत्री शामिल हुए। पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। चर्चा है कि शनिवार अलसुबह दर्शन-पूजन के लिए बाबा कालभैरव और विश्वनाथ मंदिर जा सकते हैं।  

बरेका गेस्ट हाउस में पीएम मोदी ने काशी क्षेत्र के भाजपा नेताओं के साथ टिफिन बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर कई बातें कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करने का बाद पीएम मोदी बरेका (बनारस रेल इंजन कारखाना) पहुंच गए हैं। यहां वो रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले भाजपा नेताओं के साथ टिफिन बैठक में हिस्सा लेंगे। मिशन-2024 को लेकर मंत्र देंगे। वाजिदपुर से बरेका तक पीएम मोदी की झलक पाने के लिए लोग जगह-जगह सड़क किनारे जमा रहे। जहां से भी काफिला गुजरता वहां मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दे रही थी।

जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी वाजिदपुर से बरेका के लिए रवाना हुए। बरेका में पीएम मोदी काशी क्षेत्र के भाजपा नेताओं के साथ टिफिन बैठक करेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जीत का मंत्र देंगे। रात्रि विश्राम बरेका गेस्ट हाउस में करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 9 वर्षों में काशी की कनेक्टिविटी को भी बेहतर करने के लिए अभूतपूर्व काम हुआ है। यहां जो विकास कार्य हो रहे हैं, वो रोजगार के अनेकों नए अवसर भी बना रहे हैं। संबोधन के अंत में पीएम ने कहा कि आपलोग ऐसे ही बनारस को संभाले रहिए, बाबा के आशीर्वाद से वाराणसी की तेज विकास की यात्रा चलती रहेगी।