घर में हुई चोरी के संदेह में बौखलाए पड़ोसी ने मासूम के साथ हैवानियत की हद पार कर दी। पहले मंदिर में शपथ दिलाई। बालक ने चोरी से मना कर दिया, इसपर भी जब पड़ोसी को संतुष्टि न हुई तो उसने धोखे से बालक को नदी किनारे ले जाकर तेज धार में उल्टा लटका दिया। स्वजन तलाशते पहुंचे तो दहशत से भरे बालक ने पूरी हकीकत बयां कर दी। पीड़ित स्वजन अब न्याय के लिए पुलिस से गुहार लगा रहे हैं। पीड़ित ने कार्रवाई के लिए एसपी से शिकायत की है।

कोतवाली क्षेत्र के नगला विपिन झिंझाई निवासी संजय कुमार शनिवार को स्वजन के साथ एसपी से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि 24 मई को उनके पड़ोसी सोनू पुत्र वीरेंद्र के यहां चोरी हो गई थी। सोनू और उसके स्वजन चोरी के लिए उनके पांच वर्षीय पुत्र को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके घर पर आए और जानकारी ली, लेकिन बालक के इनकार करने पर वह चले गए।

इतने में उनका दिल नहीं भरा तो 27 मई को फिर लोग उनके घर आए और चोरी के मामले में जानकारी की बात कहकर पुत्र और स्वजन को बिछवां क्षेत्र स्थित बाबा लालपुरी मंदिर पर ले गए। जहां पुजारी की मौजूदगी में चोरी के संबंध में बच्चे से जानकारी और शपथ दिलाई, बच्चे के मना करने पर बाबा ने उनको समझा दिया। इसके बाद सोनू कुछ देर के लिए बालक को अपने साथ पास से गुजर रही काली नदी किनारे ले गया। लौटकर बच्चे ने बताया कि सोनू ने कपड़े उतारकर उसे पानी में उल्टा लटका दिया। बच्चे की बात सुनकर संजय ने सोनू के इस कृत्य का विरोध किया तो मौजूद लोगों ने उसे समझा दिया।

संजय ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह 29 मई को अपनी दादी की अस्थि विसर्जित करने के लिए फर्रुखाबाद गया था। घर पर पत्नी, बच्चे और साली थीं। इसी दौरान सोनू एक अन्य युवक के साथ उसके घर आ गया और पत्नी को पकड़कर छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। शिकायत पर पुलिस उसके घर पहुंची, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इस संबंध में कोतवाली के करहल गेट चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित की शिकायत मिली है। मामला दो पक्षों में विवाद से जुड़ा है। बच्चे को नदी में लटकाने की जानकारी की जाएगी। जो सच्चाई सामने आएगी। उसपर कार्रवाई की जाएगी।