इटली के दो शीर्ष क्लब एसी मिलान और इंटर मिलान चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण में आमने-सामने थे। इंटर ने सैन सिरो स्टेडियम में सात बार के लीग विजेता एसी मिलान को 2-0 से धराशाई कर दिया। मिलान के बड़े प्रशंसक टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच और 2003 में चैंपियंस लीग जीतने वाले टीम सदस्यों की स्टेडियम में मौजूदगी भी उनके खेल के स्तर को ऊंचा नहीं कर पाई।

तीन मिनट के अंतराल में किए दो गोल

अभी खेल शुरू हुए महज आठ मिनट ही हुए थे कि इंटर ने तीन मिनट के अंतराल में दो गोल कर एसी मिलान की रक्षापंक्ति की कमर तोड़ दी। पहले गोल आठवें मिनट में हाकान कालहोनोग्लू के बाएं छोर से दिए गए सेंटर क्रास को एडिन जेको ने जबरदस्त वॉली से गोल में भेज दिया। 

तीन मिनट बाद ही फ्रेडरिको डिमारकोज के पास को मार्टिनेज ने जानबूझकर हेनरिक मखतारयान के लिए छोड़ दिया, जिन्होंने टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया। थोड़ी देर बाद कालहोनोग्लू को तीसरा गोल करने का मौका मिला, लेकिन उनका प्रयास गोल से ठीक ऊपर निकल गया। दूसरे हाफ में इंटर को पेनाल्टी भी मिली, लेकिन रेफरी ने पिचसाइड मॉनीटर पर रीव्यू के बाद इसे खारिज कर दिया।

इंटर के कोच बोले इस तरह का खेल रखना चाहेंगे जारी

अंतिम बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में दोनों टीमें 20 साल पहले टकराई थीं, जिसमें गोल औसत के आधार पर एसी मिलान ने इंटर को परास्त कर फाइनल में जगह बनाई और जुवेंट्स को वहां हराकर सात में से छठा खिताब जीता। इसी खिताब को जीतने वाली टीम के सदस्य मिलान का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान पर मौजूद थे। 

इंटर के कोच सिमोन इंजाघी ने कहा कि हम इसी तरह का खेल जारी रखना चाहेंगे। हम जानते हैं कि टीम सिर्फ उस सपने को पूरा करने से सिर्फ एक कदम दूर खड़ी है जो उसने बीते वर्ष अगस्त में देखना शुरू किया था। सेमीफाइनल का दूसरा चरण मंगलवार खेला जाएगा।