वेस्टइंडीज में खेला जा रहा अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एंटिगा के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए युवा जोश से भरी टीम इंडिया को जीत का फेवरेट माना जा रहा है। क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में 5 विकेट से हराया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की है। AUS ने पाकिस्तान को 119 रन से मात दी थी।अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 7 मैच खेले गए हैं, जहां टीम इंडिया ने 5 और कंगारू टीम ने दो में जीत दर्ज की है। खास बात तो ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टूर्नामेंट में भारत पिछले 24 सालों से एक भी मुकाबला नहीं हारा है। 

दोनों टीमें- 

India - यश धुल ( कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, राज बावा, कौशल ताम्बे, दिनेश बाना, निशांत सिंधू, विकी ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर, वासु वत्स, रवि कुमार।

 Australia - कूपर कोनोली ( कप्तान), कैंपबेल केलावे, टीग वीली, एडेन काहिल,कोरे मिलर, जैक सिनफील्ड, टोबियास स्नेल, विलियम साल्जमैन, जैक निसबेट, लाचलान शॉ, टाम व्हाइटनी।