गृहमंत्री अमित शाह छपरा के सिताबदियारा में जनसभा को संबोधित करने के लिए दोपहर 12.30 बजे पहुंचे तो जनता ने उनका अभिवादन किया। जेपी जयंती के मौके पर बलिया जिले से सटे बिहार में छपरा जिले के सिताबदियारा में आयोजित कार्यक्रम को गृहमंत्री संबोधित करने के साथ ही जेपी की प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे। सुबह मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने सबसे पहले जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी के संघर्षों की याद दिलाई।

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने जेपी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान मंच पर पहुंचे शाह और योगी को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार सूत की माला से स्वागत किया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं लोकनायक जेपी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनकी दिव्य प्रतिमा का अनावरण गृह मंत्री अमित शाह ने किया है। मां-गंगा व सरयू का आशीर्वाद इस क्षेत्र को प्राप्त होता है। यहां के जज्बे को अलग बनाया है। इस क्षेत्र ने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लिया है। सरकार से बाहर रहकर जेपी, लोहिया व दीनदयाल ने अपने चिंतन से देश को आगे बढ़ाया। सत्ता मोह में उस समय सरकार आंखों में पट्टी बांध चुकी थी। लोकतंत्र को कुचलने का काम किया तो बिहार कैसे शांत हो सकता है। लोकतंत्र के प्रति सजग बिहार है। जेपी के नेतृत्व में आंदोलन भूतपूर्व था। उस सरकार को घुटने तक ला दिया था। पीएम मोदी ने उज्ज्वला की शुरुआत बलिया से की थी।