उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम को अपने घर में पनाह देने वाली माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सीजेएम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। सरेंडर के लिए आयशा नूरी ने न्यायालय के समक्ष आवेदन किया है। कोर्ट ने धूमनगंज पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। पिछली सुनवाई के दौरान थाने से रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं होने के कारण सुनवाई टल गई थी। इस मामले की सुनवाई के लिए पांच जून की तिथि मुकर्रर की गई थी।

उमेश पाल हत्याकांड में आयशा नूरी को पुलिस ने साजिश का आरोपी बनाया है। आयशा के पति अखलाक को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उमेश हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम को संरक्षण और आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद से ही आयशा नूरी फरार चल रही है। पुलिस उसकी बेटी को भी खोज रही है। आयशा ने सरेंडर करने के लिए अर्जी कोर्ट में भेजी थी। उस पर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

उमेश पाल की हत्या के बाद से ही फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम और माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। इसके साथ ही आरोपी बनाए गए साबिर और अरमान का पता नहीं चल सका है। साबिर, अरमान और गुड्डू मुस्लिम पर पांच-पांच लाख रुपये के इनाम घोषित हैं। साथ ही शाइस्ता परवीन के ऊपर पचास हजार का इनाम रखा गया है। अतीक और अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर के बाद उनके जनाजे में शामिल होने के लिए भी शाइस्ता नहीं पहुंची। अफवाह थी कि वह अतीक, अशरफ और असद के चालीसवें में जरूर आएगी, लेकिन नहीं पहुंची।