भोपाल : लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शुक्रवार को गैरतगंज विकासखंड के ग्राम पटी और गैरतगंज नगर के विभिन्न वार्डो में विकास यात्रा में एक करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी विकास यात्रा में ग्राम पटी में जल जीवन मिशन की कलश यात्रा में भी सम्मिलित हुए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और योजनाओं के पात्र व्यक्तियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने ग्राम पटी में 1 लाख 80 हजार रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने गैरतगंज नगर के वार्ड 3 में 6 लाख 36 हजार और 19 लाख 43 के दो सीसी रोड का लोकार्पण किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक 14 मे 28 लाख 39 हजार के सीसी रोड निर्माण और 48 लाख 2 हजार रुपए लागत की पानी टंकी, पाइप लाईन एवं सम्पवेल निर्माण का भूमि-पूजन किया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने विकास यात्रा में गैरतगंज के वार्ड क्रमांक-01 स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों की संख्या, बच्चों को मिलने वाले आहार सहित अन्य व्यवस्थाओं और गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने गैरतगंज के शासकीय सीनियर उत्कृष्ट बालक छात्रावास का भी निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने छात्रों से छात्रावास की व्यवस्थाओं, शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में चर्चा। उन्होंने छात्रावास प्रांगण में पौधा-रोपण भी किया। गैरतगंज नगर परिषद अध्यक्ष श्री जिनेश सिंघई सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक विकास यात्रा में साथ थे।