अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला 12 मार्च को यूएई में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से रौंदकर वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान ने 35 रन से मैच जीता था। दूसरे वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया और आखिरी वनडे मैच में अफगानिस्तान को जीत मिली।

तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 236 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 119 रन पर ही ढेर हो गई। मैच में मोहम्मद नबी ने पांच विकेट और डेब्यूटेंट स्पिनर नंगेयालिया खरोटे ने चार विकेट झटके।

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से हराया

दरअसल, अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ तीसर वनडे में पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 62 रन बने, लेकिन 11वें ओवर में बैरी मैकार्थी ने जादरान को आउट किया।

रहमत कुछ खास नहीं कर पाए और महड 4 रन पर पवेलियन लौट गए। गुरबाज ने अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी और मोहम्मद नबी की जोड़ी के बीच 97 रनों की साझेदारी बनी। कप्तान शाहिदी ने 69 रन की पारी खेली और इस तरह से टीम का स्कोर 236 रन तक पहुंचा।

इसके जवाब में आयरलैंड की शुरुआत खराब रही। आयरलैंड को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा, जहां एंडी 1 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान पॉल स्टर्लिंग और कर्टिस कैम्फर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बनी। स्टर्लिंग के बल्ले से 50 रन और कैम्फर ने 43 रन बनाए।

आयरलैंड का इसके बाद विकेट्स गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। मोहम्मद नबी ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर रुकने नहीं दिया। नबी ने पांच विकेट झटके तो डेब्यूटेंट नंगेयालिया खरोटे को चार सफलता मिली। आयरलैंड की टीम 35 ओवर में 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और यह मैच अफगानिस्तान ने 117 रन से जीत लिया।