ज्ञानवापी सर्वे के सांतवें दिन एएसआई की टीम पहुंच गई है। आज भी परिसर का कोना-कोना खंगाला जाएगा। दोपहर में 12.30 बजे भोजनावकाश के बाद फिर 2.30 बजे सर्वे दोबारा शुरू किया जाएगा। मंगलवार को शाम पांच बजे सर्वे पूरा होने के बाद एएसआई के अधिकारियों ने बुधवार के लिए टीम को अलर्ट किया।

बता दें कि अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता मंगलवार को सर्वे के दौरान नहीं पहुंचे। मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने कहा कि सर्वे में अधिवक्ताओं की कोई जरूरत नहीं महसूस की जा रही है। कमेटी की तरफ से हाजी इकबाल, जावेद इकबाल, एजाज मोहम्मद और शमशेर अली सर्वे टीम के साथ मौजूद रहे हैं। जैसे ही अधिवक्ता की जरूरत पड़ेगी, वैसे ही भेजा जाएगा।

रडार के लिए आईआईटी कानपुर की टीम का इंतजार

ज्ञानवापी परिसर में ग्राउंड पेनेट्रेटिक रडार (जीपीआर) सर्वे के लिए आईआईटी कानपुर की टीम का इंतजार किया जा रहा है। इस टीम के वाराणसी पहुंचने में अभी एक-दो दिन लग सकते हैं। एएसआई की टीम अपनी वैज्ञानिक विधि से सर्वे को अभी जारी रखेगी। इस दौरान टीम के मौजूद अत्याधुनिक मशीनों का उपयोग कर परिसर में सर्वे की कार्रवाई होगी।

एएसआई की टीम ने ज्ञानवापी परिसर में सर्वे का काम शुरू कर दिया है। टीम आज भी व्यास तहखाने में सर्वे करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज IIT कानपुर की टीम आ सकती है। बाताया जा रहा है कि विशेषज्ञों की टीम GPR यानी ग्राउंड पेनेट्रेटिंग रडार मशीन से सर्वे करेगी।