कौशांबी । यूपी के कौशांबी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही एक छात्रा और टीचर बेहोश हो गयीं। तुरंत ही उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद से इलाके में हड़ंकप मच गया है। वहीं पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है। 
बता दें कि मंगलवार को भी पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के लोधन का पुरवा और धावड़ा गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में एक किशोर व दो महिला सहित तीन लोगों की मौत हुई थी। अब तक जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 5 मौत हो चुकी है। 
यहां के करारी थाना क्षेत्र के सल्लहा गांव में 11 वर्षीय संजीत कुमार खेत में था। उसी दौरान बारिश होने लगी और वो महुआ के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिरी और वो इसकी चपेट में आ गया। जिससे संजीत की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं मौके पर मौजूद 65 वर्षीय छोटेलाल गंभीर रूप से झुलस गए। जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा खास गांव की गंगादेई (55) खेत में धान की रोपाई कर रही थी। तभी बिजली गिरी और उसकी मौत हो गई। सिराथू तहसील के कड़ा बीआरसी के मलाक निदुरा गांव के कंपोजिट विद्यालय व सरसवां ब्लाक के अंधावा गांव के कंपोजिट विद्यालय में आकाशीय बिजली गिरी है। स्कूल में बच्चे इंटरवेल होने के चलते क्लास रूम से बाहर थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और कक्षा 5 में पढ़ने वाली नंदिनी उसकी चपेट में आई। साथ ही शिक्षिका प्रीति सिंह भी बेहोश होकर जमीन पर गिर गयीं। दोनों को कड़ा सीएचसी में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि स्कूल के बिजली के उपकरण खराब हैं। जिसके चलते बड़ा नुकसान नहीं हुआ। ऐसे ही सरसवां ब्लाक के अंधावा गांव के कंपोजिट में भी आकाशीय बिजली गिरी और शिखा देवी नाम की महिला झुलस गई। इस मामले में एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने दो लोगो की मौत हुई है। दो घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।