उमरिया ।  बुधवार को सीएम के कार्यक्रम में ग्रामीणों को लेकर आ रही बस उमरिया नगर के घंघरी ओवरब्रिज पर पलट गई। इस घटना में बस में सवार एक ग्रामीण, एक रोजगार सहायक सहित चार लोगों की मौत हो गई। जिसमें तीन की मौके पर और रोजगार सहायक कि इलाज के लिए ले जाते समय मौत हो गई। मरने वाले दो बाइक सवार थे जिन पर बस पलट गई थी। इस घटना में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को चोट लगी है जबकि पांच की हालत गंभीर बनी हुई है। बस में साठ से ज्यादा लोग सवार थे। मरने वालों में दिवस कुमार विश्वकर्मा पिता दयाराम विश्वकर्मा उम्र 26 साल निवासी ओबरा, घनश्याम विश्वकर्मा पिता शिवप्रसाद विश्वकर्मा उम्र 30 साल निवासी धौरई और निलेश सिंह पिता जगतधारी सिंह उम्र 30 साल निवासी बकेली शामिल हैं। मरने वालों में दिवस कुमार विश्वकर्मा और शिवप्रसाद विश्वकर्मा आपस में साले-बहनोई थे।

जबलपुर ले जाते वक्त हुई रोजगार सहायक की मौत

घंगरी स्थित ओवरब्रिज में बुधवार को हुए सड़क हादसे में तीन मौतों के बाद एक रोजगार सहायक के भी मृत्यु होने की खबर है,इस तरह इस सड़क हादसे में चार मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि भीषण सड़क हादसे में जनपद पाली के ग्राम भौतरा रोजगार सहायक देवराज सिंह गम्भीर रूप से घायल हुए थे। जिसके बाद जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर चिकित्सकों के परामर्श पर जबलपुर रेफर किया गया था, परन्तु हालत ज्यादा गम्भीर होने की वजह से रास्ते मे ही उन्होंने दम तोड़ दिया और उनकी मृत्यु हो गई है।

सीएम ने की घोषणा

घटना की जानकारी लगने के बाद उमरिया हावाई पट्टी पर उतरते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल जिला अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में उन्हाेंने घायलों से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है। साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और कलेक्टर से घायलों का विशेष ख्याल रखने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री ने मृतकों के स्वजनों से भी मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि दुख की घड़ी में वे उनके साथ हैं। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने किसी भी तरह के स्वागत से इंकार कर दिया और मंच से घोषणा कर दी कि सभी मृतकों के स्वजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा प्रदान किया जाएगा। साथ ही मृतकों के परिवार में योग्यता के अनुसार एक सरकारी नौकरी भी प्रदान की जाएगी। गंभीर घायलों के पूरे उपचार के साथ पचास हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है। साथ ही सामान्य रूप से घायल हुए लोगों को को भी दस हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा उन्होंने मंच से की।

इस तरह हुई घटना

बताया गया है कि बस तेज गति से पाली की तरफ पर पुल पर चढ़ रही थी इसी दौरान सामने से बाइक पर सवार दिवस कुमार और शिवप्रसाद पहुंच गए। बाइक की गति भी बहुत तेज थी और वह बस से भिड़ सकती थी। बस चालक ने बाइक को बचाने का प्रयास किया और बस को एक दिशा में काट दिया। तेज गति होने के कारण एक दिशा में कटते ही बस पलट गई। तब तक बाइक सवार दिवस कुमार और शिवप्रसाद बस के मध्य में पहुंच चुके थे। इसी दौरान बस उन पर पलट गई और वे बस के नीचे दब गए। बस में ज्यादा सवारी होने के कारण सभी को काफी चोट आई और बस में सवार निलेश सिंह की भी मौत हो गई। जबकि रोजगार सहायक देवराज की जबलपुर इलाज के लिए ले जाते वक्त मौत हो गई।