संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हो रहा है। बीजेपी लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर दिए बयान पर राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है। वहीं, विपक्ष अदाणी मुद्दे की जांच के लिए जेपीसी पर अड़ा हुआ है। लोकसभा में मंगलवार को भी जबरदस्त हंगामा हुआ। हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल लोकसभा में अपनी बात रख सकें, इसके लिए मंगलवार का समय मांगा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है और जानबूझकर संसद नहीं चलने दे रही है।

लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने सोमवार को जेपीसी जांच की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू भी की, लेकिन भाजपा सांसदों ने राहुल की माफी की मांग के साथ नारेबाजी और हंगामा तेज कर दिया। स्पीकर ओम बिरला ने चर्चा के लिए अपने कक्ष में आने का प्रस्ताव दिया, लेकिन हंगामा नहीं थमा। इस पर पहले सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे और फिर मंगलवार तक स्थगित कर दी गई। उधर, राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने जरूर राहुल से माफी की सत्तापक्ष की मांग पर हंगामे के दौरान अदाणी प्रकरण की जेपीसी जांच की मांग करते हुए जवाबी हंगामा-नारेबाजी कर टक्कर देने की कोशिश की। सदन को स्थगित करना पड़ा।