उज्जैन | सांवरिया ज्वेलर्स पर हुई लाखों की चोरी के मामले में जीवाजीगंज थाना पुलिस ने एक माह के पहले ही इस वारदात को अंजाम देने वाले दो लोगों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करते हुए इनके पास से 11 लाख रुपये के आभूषण जब्त कर लिए हैं। आरोपियों से कठोरता से की गई पूछताछ मे चोरों ने अपराध करने की बात भी स्वीकार कर वाली है।24 फरवरी 2023 को जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में स्थित सांवरिया ज्वेलर्स को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाते हुए, यहां से लाखों रुपये के आभूषणों और नगदी पर हाथ साफ किया था। जिस पर थाना जीवाजीगंज पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अप क्र. 79/23 धारा 457, 380 भा.द.वि. का प्रकरण पंजीबद्ध किया था।

इस घटना के बाद जीवाजीगंज थाना पुलिस लगातार चोरों का सुराग जुटाने में लगी हुई थी। जीवाजीगंज थाना प्रभारी गगन बादल और साइबर सेल प्रभारी प्रतीक यादव की टीम ने लाखों रुपये की चोरी के मामले को सुलझाने के लिए घटनास्थल से फिंगर प्रिंट की जांच की, सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले और अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया, जिससे लाखों की चोरी को अंजाम देने वाले चोरों तक पहुंच पाई।बताया जा रहा  है कि 20 मार्च 2023 को पुलिस को जानकारी लगी थी कि सांवरिया ज्वेलर्स पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी धीरज उर्फ धीरू और साजिद चिमनगंज मंडी क्षेत्र में काले रंग की एक्टिवा पर घूम रहे हैं।

सूचना के बाद पुलिस ने तुरंत इन चोरों की घेराबंदी करवाई और इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूला और चोरी का सामान गांधीनगर स्थित मकान पर होने की बात कही थी, जिसे जब्त कर लिया गया है। इस मामले में मंगलवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस उनका रिमांड मांगेगी।धीरज उर्फ धीरू पिता गजेंद्र के विरुद्ध पूर्व में थाना जीवाजीगंज पर चोरी, मारपीट, डकैती की योजना आदि के कुल सात अपराध पंजीबद्ध हैं। वहीं, साजिद निवासी गांधीनगर के विरुद्ध पूर्व में थाना जीवाजीगंज पर चोरी जैसी धारा में कुल जैसे अपराध पंजीबद्ध है।

सोने का मंगलसूत्र, सोने के नाक के काटे, सोने का मंगलसूत्र पेन्डल, सोने का गले का लाकेट, सोने के कान के पेन्डल, सोने के मोती, चांदी के पायल 67 जोड़, चांदी के कड़े 37 जोड़, चांदी के पांच कंदोरे, चार छल्ले चादी के, पांच ब्रेसलेट, बिछिया 160 जोड, चांदी के सिक्के आठ नग, चांदी की तस्वीर 13, चांदी के कलश दो, चांदी के ग्लास दो, चांदी के नोटे 102, चांदी की कटोरी दो, चांदी का चम्मच एक, चांदी की मूर्ति एक, चांदी के पैर एक कुल मश्रुका कीमती 11,00,000रू से अधिक का आरोपियों से बरामद किया गया।